NRC full form, NRC किया हे?

NRC full form , NRC किया हे ?, नर्स में किनलोगोंको देश से बहार करने की बात बताया जा रहा हे , NRC se आपका परिबार सुरक्षित हे की नहीं , NRC के बारेमे सबकुछ जानने केलिए हमारे साथ बने रहिये ।

NRC full form  के बारेमे तो हम आगे जानेंगे उस से पहले आपको जानना जरुरी हे हम फ्री में आपसबको daily के करेंट अफेयर्स देते हे हम आपको MCQ detehe आपके फ्री में सरे सही घटना का बिस्तरित बिबरन देतेहै । आपके परीक्षा में आपको एक कदम आगे रक्ते यह ।

आपके लिए बिसेस आकर्सन

CAB full form, CAA full form, CAB and CAA full F0rm
Teachers day, why teachers day celebrated
Most powerful countries in the world 2021

What is NRC full form? NRC full form?


NRC full form हिंदी में – “नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर” ।

NRC full form in English – “National Register of Citizens” ।

NRC full form in Marathi – “नागरिकांची राष्ट्रीय नोंदणी” ।

NRC full form in Bengali – “নাগরিকদের জাতীয় নিবন্ধ” ।

NRC full form in Tamil– “குடிமக்களின் தேசிய பதிவு” ।

NRC full form in Gujrati– “નાગરિકોનું રાષ્ટ્રીય નોંધણી” ।

NRC full form in Malayalam – “പൗരന്മാരുടെ ദേശീയ രജിസ്റ്റർ” ।

NRC किया हे?


NRC  (National Register of Citizens) बिल एक रेजिस्रेत हे जिमे भारत में नियमकानून मनके(Ligal तरीकेसे ) रहने बाले का पूरा डिटेल्स मजूद हे , जिस के मदत से उसकी पहचान किया जातीहै । NRC 2013 साल में असम में सुप्रीम कोट के देख रेख में सुरु किया गया था । या बिल असं के इलाबा किसी और देश में लागु नहीं हे ।

NRC में शामिल होने केलिए किया किया चाहिए ?

NRC के अंदर आने केलिए किसी वि बक्ति को , दिखाना होगा की उनके पूर्बज 1971 के 24 मार्च से पहले भारत आगया था याफिर इस टाइम के पहले भारत में रहे रहा हे । यही नियम बांग्लादेशी को असम से निकल ने केलिए लागु किया गया था । और यही बिल सरे देश में लागु किया जा सकताहै । यही बात के बजा से बोहोत सरे रज्जो में बिरोध प्रदेशों किया गया हे ।

NRC किया सरे देश में लागु किया जा रहा हे ?

NRC पुरे देश में लागु नहीं किया जा रहा हे । NRC ke बारेमे ये खबर होम मिनिस्टर अमित सहा ने क्लियर करदिया हे । हमारे हमे मिनिस्टर अमितषा जीने पूरा क्लियर कर दिया हे , NRC pure देशो में नहीं होने बाला हे ।

होम मिनिस्टर अमितषा के इस बयां के बाद भी , भोत लोग दबा कर रहा हे की NRC pure देशो में लागु किया जायेगा । हर किसी से डॉक्यूमेंट लिया जायेगा , यानिकि हर किसी को भारतीय होनेका साबुत दिखाना पड़ेगा । लेकिन आपको बाटाडू इस बात का कोई प्रूफ नहीं हे । लेकिन इस अफबाह के बजा से बोहोत से लोग गुस्से में हे । लेकिन अभी 2021 में आंदालन नहीं हे ।

NRC से साधारण लोगो का दर किउ हे ?

NRC se साधारण लोग दर रहा हे किउ की , इस बिल में कहना हे ओ बोहोत से लोग प्रूफ नहीं कर पायेगा और उन्हें देश से निकला जाये गए । फिर असम में CAA , NRC ka एक बहुत बारे प्रभाब देखा जता हे , असम के लोगो का कहना हे बांग्लादेशी लोगो का अनेकी बजसे उनकी सनस्क्रिति उनकी वासा में प्रोवाब आ रहा हे । ओ लोग नहीं कहते की कोई बांग्ला देसी उनकी राज्ज्य में रहे ।

असमिया का डर कही बांग्लादेशी उनके एरिया में अनेकी बजसे कुछ शामे असम में बांग्ला वासा का डाब दबा न होजाये । असमिया का बिरोध का कारन कोई धर्म या फिर जाती नहीं उनकी सनस्क्रिति और वासा हे ।

NRC लेके सर्कार किया कहते हे ?


पहिली बातh तो सर्कार कहेताहे नर्स पुरे देश में लागु नहीं होने बाला ।

NRC  कोई धर्मो को निशाना करके नहीं हे ।

आपको 1971 के पहेलेसे इस देश के बाशिंदा ो इस बात का कोई प्रूफ नहीं करना होगा ।

आपका पूर्बज का कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं दिखाना हे ।

आपके खुद के डॉक्यूमेंट hi ख़फ़ी होंगे आपके इसी देशके बासिन्दा प्रो करना केलिए ।

NRC लेके सर्कार अपनी बाथ पारी बर्तन किउ किया ?


सर कर ने पहले कहा था की NRC जोकि सरे देशे लागु किया जाये गा । लेकिन अचानक ये बात को ख़ारिज करते हुआ प्रधान मंत्री ने वज़न बोलै की NRC सरे देश में नहीं होगा । इस का एक करों को मन जाताहै बाहरी देशो का प्रेस्सेर ।

अमेरिका में भारत के इस तरके आंदालन के बारे में अलोचना किया गया और बोलै गया भारत को जल्दी से जल्दी इस तरके आंदालन को ख़तम करना चाहिए ।


खरीद ने से पहले किसी भी प्रोडक्ट का बारेमे जानना बोहोती जरुरी हे , अगर आप किसी तारा के प्रोडक्ट खरीद न चातेहो तो आपको LearnorApply पे जाना चाहिए ।